डिजिटल पेमेंट एप के जरिए ली रिश्वत, आबकारी इंस्पेक्टर और बिचौलिया गिरफ्तार

डिजिटल पेमेंट एप के जरिए ली रिश्वत, आबकारी इंस्पेक्टर और बिचौलिया गिरफ्तार

रंगे हाथों पकड़े जाने का डर

बाड़मेर में एसीबी की कार्रवाई

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को बाड़मेर में आबकारी निरीक्षक और उसके सहयोगी कम्प्यूटर ऑपरेटर को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। ताज्जुब की बात यह रही कि एसीबी द्वारा रंगे हाथों पकड़े जाने के डर से यह रिश्वत राशि डिजिटल पेमेंट एप के जरिए ली गई।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की बाड़मेर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसके लाईसेंसीकृत वाईन ठेके को सुचारू रूप से चलने देने की एवज में आबकारी निरीक्षक सर्कल बाडमेर राकेश खत्री द्वारा दो माह की बकाया मासिक बंधी 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान किया जा रहा है।

सत्यापन में शिकायत सही पाए जाने पर एसीबी टीम ने ट्रेप कार्यवाही करते हुए आबकारी निरीक्षक सर्कल बाड़मेर राकेश खत्री निवासी राय कॉलोनी पांच बत्ती चैराहा बाड़मेर व कम्प्यूटर ऑपरेटर बांकाराम निवासी सारणों का तलाहोडू तहसील सिणधरी जिला बाडमेर को रिश्वत की राशि 15 हजार रुपए लेते गिरफ्तार किया है। रिश्वत की राशि कम्प्यूटर ऑपरेटर बांकाराम ने परिवादी से डिजिटल पेमेंट एप के जरिए अपने अकाउण्ट में ली थी।

ट्रांसफर के बाद भी उगाही

शिकायतकर्ता ने एसीबी को बताया कि आबकारी निरीक्षक खत्री के चैहाटन सर्कल से ट्रांसफर होने के बाद भी मासिक बंधी के दो माह के बकाया 20 हजार रुपए के भुगतान के लिए उसे परेशान कर रहा था। इसके बाद उसने एसीबी को शिकायत की।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )