जेएलएफ 5 से, इस बार ऑनलाइन भी

जेएलएफ 5 से, इस बार ऑनलाइन भी

जयपुर में 10 दिन तक लगेगा साहित्य का महाकुंभ

जयपुर। साहित्य केे महाकुम्भ जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन इस वर्ष 5 से 14 मार्च तक किया जाएगा। जयपुर के होटल क्लार्कस आमेर में आयोजित होने वाला जेएलएफ का यह 15 वां संस्करण इस बार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी आयोजित किया जाएगा। ऑनग्राउण्ड आयोजित होने वाले कुछ वक्ताओं के सेशन्स को ऑनलाईन भी दिखाया जाएगा।

फेस्टिवल में इस साल 15 भारतीय भाषाओं के साहित्यकार सम्मिलित हाेंगे। राजस्थानी विरासत और संस्कृति पर आधारित कई विशेष सत्र भी फेस्टिवल का हिस्सा बनेंगे।

जेएलएफ के टीमवर्क आर्ट्स के एबध निदेशक संजॉय के. रॉय ने कहा कि गत दो वर्षों से कोविड़ महामारी की वजह से जेएलएफ आयोजित नहीें किया जा सका। उन्होंने बताया कि इस साल के प्रोग्राम में साहित्य के विभिन्न पहलुओं के साथ ही, जलवायु परिवर्तन, न्यू वल्र्ड ऑर्डर, फिक्शन की कला, काव्य, यात्रा, विज्ञान, इतिहास पर विशेष फोकस रहेगा।

राजस्थानी भाषा पर विशेष

फेस्टिवल में राजस्थान की अनेकों भाषाओं और बोलियों पर भी सत्र आयोजित किए जाएंगे। राजस्थानी भाषा के प्रसिद्ध कवि और महान साहित्यकार चन्द्र प्रकाश देवल, लेखिका और कवयित्री अनुकृति उपाध्याय, लेखिका वंदना भंडारी सहित अनेक विश्व स्तरीय साहित्यकार महोत्सव  का हिस्सा बनेंगे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )